(खुशखबरी) दीवाली से पहले लॉन्च होगा 68 किलोमीटर धांसू माइलेज देने वाला Honda Activa 7G, जाने इसके फीचर्स

Honda Activa 7G: नमस्कार दोस्तों भारतीय मार्केट में काफी समय से से ग्राहकों को Honda Activa 7G लॉन्च का का बेसब्री से इंतजार था। उनके लिए खुशखबरी खबर है कि जल्द ही Honda Activa 7G को मार्केट में दीवाली से पहले लॉन्च किया जाएगा। आपको इस आर्टिकल में Honda Activa 7G की सारी जानकारी दी जाएगी इसलिए इसे लास्ट तक जरूर पढ़ें।

अगर आपने कम कीमत में आधुनिक फीचर्स वाला और शक्तिशाली इंजन वाला स्कूटर लेने कि सोच रखी है तो ये आपके लिए एक बेहतरीन ऑप्शन है। आप जैसे ही होंडा कंपनी Honda Activa 7G स्कूटर को दिवाली तक मार्केट में लॉन्च करेगा। और आप इसे एडवांस फीचर्स के साथ खरीद सकते है। चलिए Honda Activa 7G के फीचर्स पर नजर डालते हैं।

Honda Activa 7G ने लॉन्च होने से पहले ही मचाया धमाल

मै आपको बताना चाहूंगा कि Honda कंपनी का Honda Activa 7G स्कूटर ने लॉन्च होने से पहले ही मार्केट में तहलका मचा के रख दिया है। और हालही में दीवाली से पहले Honda Activa 7G को मार्केट में पेश किया जाएगा। इस Honda Activa 7G की खासियत है कि पापा की पारियों को यह बेहद पसंद है। साथ ही साथ यह एक्टिवा नए युवाओें को भी मार्केम में लॉन्च होने का बेसब्री से इंतजार था। क्योंकि इसे कंपनी आधुनकि फीचर्स के साथ मार्केट में लॉन्च करने जा रही है। अब इसके फीचर्स फर्नीचर डालते हैं।

Honda Activa 7G में मिलने वाले एडवांस फीचर्स

अगर Honda Activa 7G में मिलने वाले फीचर्स की बात करें तो मार्केट में Honda कंपनी ने आधुनिक लुक और नए फीचर्स के साथ मार्केट में पीस किया हुआ है जिस कारण यह ग्राहकों को तेजी से पसंद है। इसमें आपको डिजिटल स्पीडोमीटर और इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के विकल्प भी दिए गए हैं।तथा सेफ्टी और सेफ ड्राइविंग के लिए इसमें फ्रंट में डिस्क ब्रेक और रियर में ड्रम ब्रेक की सुविधा भी देखने को मिलेगी। इसके अलावा आपको एडवांस फीचर्स के साथ आर्किटेक्चर हेडलाइट और टेललाइट के साथ साथ स्मार्ट सुविधाएं के तौर पर यूएसबी चार्जिंग पोर्ट भी शामिल है।

यह भी पढ़ेंइस दीवाली बेहतरीन लुक और शक्तिशाली इंजन के साथ मार्केट में लॉन्च होगी Yamaha Rx 100 बाइक, मिलेंगे धांसू फीचर्स

Honda Activa 7G में मिलने वाला शक्तिशाली इंजन

Honda Activa 7G स्कूटर की इंजन की बात करें तो इसमें आपको 68 किलोमीटर का धांसू माइलेज के साथ इसमें 109.5cc का सिंगल-सिलेंडर फ्यूल-इंजेक्टेड BS 6 इंजन दिया गया है, जो 7.79 ps की अधिकतम पावर और 8.84 Nm की पीक टॉर्क जनरेट करता है। Honda Activa 7G में की स्पीड परफॉर्मेंस काफी अच्छी दी गई है।

Honda Activa 7G स्कूटर की कीमत और लॉन्चिंग डेट

मै आपको बताना चाहूंगा कि अभी फिलहाल कंपनी द्वारा Honda Activa 7G की कीमत पर कंपनी द्वारा कोई पुष्टीकरण नहीं किया गया है। मै आपको रिपोर्ट के मुताबिक बताना चाहूंगा की इसे मार्केट में लगभग 80000 रुपए खरीदने को मिलेगा।

वहीं अगर Honda Activa 7G स्कूटर के लांच होने की बात करें तो अभी कंपनी द्वारा इसको मार्केट में डिस्कवर करने की आधिकारिक डेट नहीं दी गई है किंतु दीपावली तक इस स्कूटर को मार्केट में बहुत कम कीमत पर लॉन्च किया जाएगा।

Leave a Comment