फ्लिपकार्ट बिग शॉपिंग उत्सव सेल में Realme के इस मोबाइल पर भारी छूट क्या मिलेंगे इसमें फीचर्स आइए जानते है

realme ने भारत मे अपनी अच्छी पकड़ बना ली है यह हर महीने रियलमी ग्राहकों को एक या दो मोबाइल देता है यानि लॉन्च करता है। कुछ दिनों पहले रियलमी ने अपना realme p1 5G मोबाइल लॉन्च किया था। जो नवरात्रि और दशहरा के मौका पर भारी डिस्काउंट में उपलब्ध है। 6GB रैम के साथ रियलमी का यह फोन मात्र 12 हजार रु मे मिल रहा है। इस आर्टिकल में realme p1 5G के सभी एडवांस फीचर्स और स्पेसिफिकेशन को बताया गया है। यदि आप भी नया फोन लेने की सोच रहे हैं तो यह फोन आपके लिए अच्छा विकल्प हो सकता है।

realme p1 5G में 5000mAh की धांसू बैटरी मिलने वाली है और इसकी सबसे खास वजह है कि यह 5जी नेटवर्क सपोर्ट करने वाला है। इस फ़ोन के बैक साइड में सर्किल आकार में ड्यूल कैमरा का सेटअप लगाया गया है जो देखने में काफी आकर्षक है। आइए इस मोबाइल के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन को डिटेल मे जानते है।

Realme P1 5G full specifications

realme के इस मोबाइल की शानदार डिजाइन बेहतरीन फीचर्स और दमदार बैटरी की वजह से भारत में लोग इसे काफी पसंद कर रहे हैं। जानकारी के लिए आपको बता दें कि नवरात्रि और दशहरा पर्व पर फ्लिपकार्ट पर चल रहे बिग शॉपिंग उत्सव सेल में इस फोन पर भारी छूट दी जा रही है। यह फोन तीन विभिन्न कलर में उपलब्ध है और इसके दो वेरिएंट मार्केट में उपलब्ध है। इसे दो अलग अलग रैम और स्टोरेज मे ले सकते है। आइए इसके फीचर्स जानते है

  • प्रोसेसर: बात करें इसके प्रोसेसर की तो इस मोबाइल में मीडियाटेक डाइमेंसिटी 7050 (mediatek dimensity 7050) का प्रोसेसर लगाया गया है जो फोन को स्पीड देने में हेल्प करेगा। इसके अलावा इसमें android 14 का ऑपरेटिंग सिस्टम लगाया गया है जो दो साल के सिक्योरिटी अपडेट के साथ मिलेगा।
  • RAM & Storage: Realme p1 5G के दो वेरिएंट मार्केट में उपलब्ध है जो अलग अलग रैम में है। यह फोन 6GB और 8GB रैम मे उपलब्ध है और और इसकी इंटरनल स्टोरेज 128GB और 256GB में आने वाली है।
  • बैटरी: इस फोन की बैटरी की बात करें तो इसमें 5000mAh की दमदार बैटरी मिलने वाली है जिसका बैकअप जबरजस्त रहने वाला है। इसके साथ इसे चार्ज करने के लिए 33w का चार्जर भी मिलेगा जो बैटरी को फास्ट चार्ज करेगा।
  • कैमरा: बात करें इसके कैमरा की तो इस मोबाइल में बैक साइड में 50MP+2MP का ड्यूल कैमरा सेट किया गया है। और सेल्फी लवर और वीडियो कॉलिंग के लिए 16MP का फ्रंट कैमरा लगाया गया है। जिसमें फिल्टर, जूमिंग,पोर्ट्रेट जैसी लेटेस्ट फीचर्स भी एड है।
  • डिस्प्ले: realme p1 में 6.67इंच की फुल HD+ फ्लेट डिस्प्ले लगाई गई है जिसका रेजोल्यूशन 2400×1080पिक्सल है और इसकी डिस्प्ले का रिफ्रेश रेट 120Hz है।1200nits की पीक ब्राइटनेस है जिससे तेज धूप में भी इसकी डिस्प्ले पर देख सकते है।
  • डिजाइन & डायमेंशन: बात करे इसकी डिजाइन की तो इसकी चौड़ाई 74.45mm है लम्बाई 162.95mm है और मोटाई लगभग 7.97mm रखी गई है। इसका वजन लगभग 188g है।

यह भी देखें 👉नवरात्रि स्पेशल मे oppo k12x 5g मोबाइल पर भारी डिस्काउंट आइए जानते है इस शानदार फोन के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

इन सभी लेटेस्ट फीचर्स के साथ realme p1 मार्केट में तहलका मचा रहा है। आपको जानकारी के लिए बता दें की इसका ऑफर सीमित समय के लिए है यदि इन फीचर्स के साथ आप इस मोबाइल से सन्तुष्ट है तो आप भी इसे ले सकते है अन्यथा अन्य ब्रांड के फोन भी मार्केट मे उपलब्ध है जो कम कीमत में भारतीय मार्केट में उतारे गए है। अधिक जानकारी के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर विजिट करें।

Realme P1 5G feachars Overview

ModalP1 5G
Brand Realme
processor midiatek dimensity 7050
OS Android 14
RAM & Storage 6GB+128GB
8GB+256GB
Display 6.67″ FHD+
Rear Camera 50MP+2MP
Selfie Camera 16MP
Battery 50000mAh
Network type 5G
.

Leave a Comment