Redmi Note 14 pro Plus: दीपावली तक दे सकता है redmi यूजर्स को बड़ा तोहफा भारत में लॉन्च करने की तैयारी शुरु

Redmi Note 14 pro Plus: नमस्कार दोस्तों जैसा कि आपको पता होगा redmi ने अपनी नोट सीरीज का फोन भारत में लॉन्च किया है अब रेड़मी अपनी नोट सीरीज को आगे बढ़ाते हुए बहुत जल्द नया मोबाइल redmi note 14 Pro+ लॉन्च करने वाला है। इस मोबाइल को चाइना में लॉन्च कर दिया गया है। अब शियोमी अपने इस मॉडल को भारत में उतारने की तैयारी में है। इस आर्टिकल में इस फोन के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन को बताया गया है साथ ही इसकी कीमत पर भी चर्चा की गई है।

Android 14 वर्जन के ऑपरेटिंग सिस्टम पर बेस्ड Redmi note 14 Pro+ मे रीयर कैमरा का सेटअप बहुत ही शानदार किया गया है जिसकी वजह से इसका बैक साइड बहुत ही आकर्षक दिखाई देता है। डिजाइन पर चर्चा करें तो इसके फ्रंट और रियर दोनों साइड में गोरिल्ला ग्लास का प्रोटेक्शन मिलने वाला है। इस प्रकार इसकी बिल्ड क्वॉलिटी अच्छी है।

Redmi Note 14 pro Plus feature

redmi के मोबाइल भारत में लोग काफी पसंद करते है कर्व्ड डिस्प्ले वाला यह मोबाइल में बड़ी क्षमता वाली बैटरी का सपोर्ट रहने वाला है जिसका बैकअप जबरजस्त रहने वाला है आइए इसके फीचर्स को डिटेल मे जानते हैं।

  • Camera: redmi note 14 pro Plus मोबाइल के कैमरा सेटअप की बात करें तो इसके रीयर साइट में 50MP+50MP+8MP का ट्रिपल सेटअप किया गया है। यह पहला मोबाइल है जिसके सभी कैमरा मे अलग अलग ब्रांड के सेंसर लगाए गए हैं। मुख्य कैमरा मे light fusion 800 और सेकेंडरी कैमरा मे टेलीफोटो सेंसर लगाया गया है। बात करें इसके सेल्फी कैमरा की तो 20MP का इस मोबाइल के फ्रंट मे सेल्फी कैमरा लगाया गया है।
  • Processor & OS: redmi के इस मोबाइल का प्रोसेसर बहुत ही दमदार है इसमें snapdragon 7s Gen 3 का धांसू प्रोसेसर लगाया गया है। जिसका antutu स्कोर 7.5 लाख से अधिक है। इसके अलावा इसके ऑपरेटिंग सिस्टम की बात करें तो इसमें hyper os पर बेस्ड android 14 का ऑपरेटिंग सिस्टम लगाया गया है जिसने दो साल का सिक्योरिटी अपडेट भी मिलने वाला है।
  • RAM & Storage: भारत मे हो सकता है इस फोन को 8GB रैम के साथ मार्केट में उतारा जाए मगर चाइना मे इस फोन को 12GB और 16GB रैम के साथ लॉन्च किया गया है जिसकी इंटरनल स्टोरेज क्रमशः 256GB और 512GB है
  • Display: Redmi note 14 pro Plus की डिस्प्ले कर्व्ड आकार में डिजाइन की गई है। इसमें 6.67इंच की फुल HD+AMOLED display लगाई गई है जिसका रिफ्रैश रेट 120Hz हैं और peak brightness 3000nits है। इसके अतिरिक्त इसकी डिस्प्ले के अन्य फीचर्स भी अच्छे है।
  • Battery: इस फोन की सबसे सबसे बडी खासियत इसकी बैटरी है जो 6200mAh की है इसकी बैटरी का बैकअप भी जबरजस्त रहने वाला है इसके साथ इसमें 90w का चार्जर भी टाईप सी केबल के साथ मिलने वाला है जो मात्र कुछ ही मिनटों मे मोबाइल को चार्ज करने में मदद करेगा।

Redmi note 14 Pro plus lounch date in india

Redmi note 14 Pro plus मोबाइल की अब तक कन्फर्म लॉन्च डेट नहीं आई है हाल ही में इस फोन को शियाओमी ने चाइना मे लॉन्च किया है बहुत जल्द इसे भारत मे भी उतारा आयेगा हो सकता है इसके फीचर्स में भी बदलाव हो यदि यदि अनुमानित तिथि की बात करें तो इसे दिसम्बर तक भारत मे लॉन्च किया जा सकता है।

Redmi note 14 Pro plus price in india

बात करें इस फोन के सबसे महत्वपूर्ण प्वाइंट कि तो वह है इसकी कीमत। आखिर भारत मे इस मोबाइल की कीमत क्या होगी तो दोस्तों जैसा कि ऊपर बताया गया है इसके दो वेरिएंट मार्केट में आने वाले है 12GB और 16GB रैम में उपलब्ध होंगे इसकी भारत में कीमत लगभग 25 हजार से 30 हजार तक हो सकती है। यदि यह मोबाइल 8GB रैम में आता है तो इसकी कीमत अन्य की अपेक्षा कम होगी।

निष्कर्ष:

Redmi note 14 Pro plus मोबाइल के दो वेरिएंट चाइना मे लॉन्च किए गए है जो 12GB और 16GB रैम में उपलब्ध है इनकी इंटरनल स्टोरेज क्षमता 256GB और 512GB है। इसके अलावा इसमें 6200mAh की बड़ी बैटरी का सपोर्ट मिलने वाला है जो 90w के चार्जर से फास्ट चार्ज होने वाली है। भारत मे इसकी कीमत 25 से 30 हजार रु के बीच हो सकती है और लॉन्च की बात करें तो साल के अन्तिम महीने में इसके लॉन्च होने की संभावना है।

Leave a Comment